अंग्रेज़ी | Hindi          

trustees
मुख पृष्ठ कार्पोरेट प्रोफाइलसंरक्षक

ट्रस्टीज़ पेज़ / संरक्षक

Ajay Nahar

श्री अजय नाहर
श्री अजय नाहर नाहर हॉस्पिटल की भव्य इमारत के निपुण शिल्पकार हैं, एक ऐसा स्थान जहां लाखों लोगों की चिकित्सा होती है।

श्री अजय नाहर अपनी प्रतिभा, निपुणता, उत्तम व्यवस्था और विस्तृत वर्णन के लिए तीक्ष्ण दृष्टि के मालिक हैं। वो एक डेवलपर, प्लानर व डिजाईनर की बहुमुखी भूमिका निभाते हुए पूरी टीम में अपार जोश भर देते हैं। पंद्रह से अधिक वर्षों से अजय नाहर ने मुंबई में सुख - सुविधाओं की नई परिभाषा को ध्यान में रखते हुए कई प्रोजेक्ट्स बनाए हैं और भविष्य के विकास हेतु एक मजबूत आधार स्थापित किया है।

आपकी कंपनी नाहर प्रोजेक्ट्स, जो कि 2001 से कार्यरत है, को अत्याधुनिक तरीके से प्रबंधन की दिशा में तालमेल की निपुणता हासिल है। श्री अजय नाहर को ‘ द यंग आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर 2010‘ और सन् 2014 में अकमोडेशन टाइम्स द्वारा ‘बेस्ट बिजनेस प्रेक्टिस‘ का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। अजय नाहर अपने पूरे उत्साह और जोश के साथ नाहर ग्रुप को प्रेरणा देते हुए अपने पथ पर लगातार अग्रसर हैं।

Sohinidevi Nahar

श्रीमती सोहिनी देवी नाहर
श्रीमती सोहिनी देवी नाहर की दूसरों के प्रति दया की भावना ही ‘नाहर ग्रुप‘ की सबसे बडी ताकत है। श्री सुखराज बी नाहर की धर्मपत्नी श्रीमती सोहिनी देवी नाहर, जो नाहर ग्रुप की सी एम डी हैं, अपना अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में लगाती हैं। उन्होंने अनेक संस्थानो के सृजन में सहायता की है। श्रीमती सोहिनी देवी का शिक्षा, हेल्थकेअर, अध्यात्म और धार्मिक कार्यों में बडा योगदान है। उन्होंने मनुष्य की सबसे बडी आवश्यकताओें में से एक भोजन को ग्रामीण, अर्द्धशहरी, शहरी क्षेत्रों व मेट्रो शहरों तक में उपलब्ध कराने की दिशा में भी कार्य किया है।

Manju Yagnik

सुश्री मंजू याज्ञिक
रियल इस्टेट की मुश्किल दुनिया में, सुश्री मंजू याज्ञिक सदैव सिद्धांत और संवेदना की आवाज बनी रही। तीन से अधिक दशकों से मंजू याज्ञिक ने अपने दक्षतापूर्ण प्रेरणादायक व्यक्तित्व के रूप में नाहर ग्रुप की जबरदस्त कामयाबी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

सुश्री याज्ञिक को प्रोजेक्ट प्लानिंग, प्रोडक्ट को विकसित करने व मार्केटिंग की रणनीति बनाने में महारत हासिल है। उनकी संचालन शक्ति कुशल व अच्छे परिणाम देने वाली कार्यशैली के रूप में प्रतिबंबित होती है। बाज़ार की नब्ज पर उनकी अच्छी पकड है, विशेष रूप से तब जब बाज़ार में तेजी से बदलाव होते रहते हैं। सुश्री मंजूजी नाहर ग्रुप के फायदे और भलाई को ध्यान में रखकर अपने विस्तृत ज्ञान का उपयोग करती हैं।

इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि सुश्री मंजू याज्ञिक की पहचान इंडस्ट्री के आइकॉन के रूप में होती है। साथ ही इतने वर्षों में उन्होंने विचारशील नेतृत्व क्षमतावाले व्यक्ति की हैसियत बना ली है। वर्तमान में सुश्री मंजू याज्ञिक ‘नारेड्को‘ की वाइस प्रेसिडेंट और ‘नारेड्को‘ की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य के तौर पर योगदान दे रही हैं साथ ही इनका रियल इस्टेट इंडस्ट्री और समाज के एक बडे हिस्से को सक्रिय सहयोग देना जारी है।